in , ,

भारत के इन छह खिलाड़ियों ने किया बेड़ा गर्क, एशिया कप से बाहर होने के कगार पर खड़ी टीम इंडिया

worst performers in team india
worst performers in team india

क्रिकेट। पिछले बार की एशिया कप विजेता टीम इस बार एशिया कप से लगभग बाहर हो चुकी है। रोहित शर्मा की अगुआई में खेल रही टीम इंडिया को सुपर 4 में लगातार दूसरे मुकाबले करारी हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के गेंदबाज एक बार फिर से बड़े लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे। सुपर 4 के पहले मुकाबले में जहाँ पाकिस्तान ने टीम इंडिया को हराया था। वहीँ इस बार श्रीलंका की कमजोर टीम ने भी टीम इंडिया को पटखनी देकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। टीम इंडिया की इस हार के मुख्य जिम्मेदार (Worst performers in team india) 6 खिलाड़ी है, जिनकी वजह से टीम इंडिया का सफर एशिया कप में जल्द ही ख़त्म हो गया।

यह भी पढ़ें : – सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास, विदेशी लीग में खेलते दिखाई देंगे “मिस्टर आईपीएल”

Worst performers in team india

भुवनेश्वर कुमार

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का आता है। इस गेंदबाज ने लगातार दूसरे मुकाबले में दिशाहीन गेंदबाजी कर विपक्षी टीम का काम आसान कर दिया। पाकिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में जहां उन्होंने 19 रन लुटाए थे, वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी 14 रन दे दिए। दोनों ही मुकाबलों में बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए कोई ख़ास मेहनत नहीं करनी पड़ी। भुवनेश्वर ने विपक्षी बल्लेबाजों को प्लेट में सजाकर रन दिए।

यह भी पढ़ें : – सैर करने गई नवविवाहिता को अगवा कर 3 लोगों ने किया गैंगरेप, वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर फरार

ऋषभ पंत

टीम इंडिया ने दिनेश कार्तिक को बेंच पर बैठाकर जोशहीन खिलाड़ी ऋषभ पंत (Worst performers in team india) को टीम में शामिल किया। टीम मैनेजमेंट का यह फैसला कितना मंहगा साबित हुआ, यह तो कप्तान रोहित शर्मा को समझ आ ही गया होगा। बल्लेबाजी में पाकिस्तान के खिलाफ 14 रन और श्रीलंका के खिलाफ 17 रन बनाकर पैवेलियन लौट गया। उसके अलावा विकेटकीपिंग में निराश करने में भी कोई कसार नहीं छोड़ी। श्रीलंका के खिलाफ ओवर की पांचवी गेंद पर रन आउट करने का शासन सा मौका गंवाकर मैच श्रीलंका की झोली में डाल दिया।

यह भी पढ़ें : – मैक्सवेल बने सुपरमैन, हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा हैरान करने वाला कैच, देखकर रह जायेंगे हैरान

हार्दिक पंड्या

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में जीत के हीरो रहे हार्दिक इसके बाद बिलकुल ही रंग में दिखाई नहीं दिए। सुपर 4 मुकाबले में हार्दिक ने पाकिस्तान शुन्य और श्रीलंका के खिलाफ 17 रन बनाये। गेंदबाजी में भी दोनों टीमों के खिलाफ जमकर रन लुटाये।

केएल राहुल

एशिया कप में टीम इंडिया में वापसी करने वाले केएल राहुल की फॉर्म (Worst performers in team india) टीम के लिए सिरदर्द साबित हुआ। इस पूरी सीरीज के दौरान राहुल कभी भी लय में नहीं दिखे। इसके बावजूद उन्हें ओपनिंग में लगातार मौके दिए गए। राहुल की नाकामी की वजह से टीम इंडिया को कभी भी बढ़िया शुरुआत नहीं मिल सकी।

यह भी पढ़ें : –

विराट कोहली

लगातार दो मैचों में अर्धशतक जड़कर फॉर्म में लौटने का संकेत देने वाले विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ अहम् मुकाबले में गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गँवा बैठे। ऐसे अहम् मुकाबलों में कप्तान को अपने बेस्ट बल्लेबाज से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहती है।

अर्शदीप सिंह

टीम इंडिया के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने डेथ ओवरों में ज़बरदस्त गेंदबाजी कर सभी का दिल जीत लिया। लेकिन ऐसी ही गेंदबाजी वह पावरप्ले में क्यों नहीं कर पाए यह समझ से परे है। डेथ ओवरों में ज़बरदस्त गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप पूरी पारी के दौरान दिशाहीन गेंदबाजी करते नज़र आये। श्रीलंका के खिलाफ बिना कोई विकेट लिए 3.5 ओवरों में 40 रन दे दिए।

Written by CricTimes Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

maxwell stunning catch video

मैक्सवेल बने सुपरमैन, हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा हैरान करने वाला कैच, देखकर रह जायेंगे हैरान